दंतेवाड़ा में भाजपा विधायक की हत्या की साजिश रचने वाले नक्सली जोड़े को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 12 2019 12:05PM
दंतेवाड़ा में भाजपा विधायक की हत्या की साजिश रचने वाले नक्सली जोड़े को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Image Source: Google

महाराष्ट्र पुलिस गढ़चिरौली के कुरखेढ़ा इलाके में एक मई को त्वरित प्रतिक्रिया दल के सदस्यों पर हमला कर उनके ड्राइवर सहित 15 लोगों की हत्या के मामले में दोनों को तलाश रही थी।

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस ने पड़ोसी तेलंगाना राज्य से शीर्ष नक्सली किरन कुमार और उसकी पत्नी नर्मदा को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पति-पत्नी पर आरोप है कि इन्होंने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के श्यामागिरि की पहाड़ियों में भाजपा विधायक भीमा मंडावी पर नौ अप्रैल को हमले की साजिश रची थी। हमले में मंडावी और उनके चार अंगरक्षक मारे गए थे।

इसे भी पढ़ें: खत्म होते माओवादियों ने हताशा में गढ़चिरौली में हमला किया- पीयूष गोयल

महाराष्ट्र पुलिस गढ़चिरौली के कुरखेढ़ा इलाके में एक मई को त्वरित प्रतिक्रिया दल के सदस्यों पर हमला कर उनके ड्राइवर सहित 15 लोगों की हत्या के मामले में दोनों को तलाश रही थी। एक अधिकारी ने बताया कि कुमार (63) उर्फ किरन दादा और नर्मदा (60) उर्फ कृष्णा कुमारी नक्सल राज्य समिति के सदस्य थे और दोनों पर 20-20 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

उन्होंने नर्मदा की गिरफ्तारी को बहुत महत्वपूर्ण बताया क्योंकि वह महाराष्ट्र ओैर छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों पर हुए सभी हमलों में किसी ने किसी रूप में शामिल रही है और पुलिस उसे 22 साल से तलाश रही है। उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा का रहने वाला कुमार दो दशक से अंडरग्राउंड था।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video