मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चौधरी चरण सिंह को दी श्रद्धांजलि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 24, 2018   09:03
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चौधरी चरण सिंह को दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने श्रद्धांजलि दी।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि राज्य में पिछले सात वर्षों में तृणमूल कांग्रेस के शासन के दौरान किसानों की आय तीन गुना हो गई है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उनको सम्मानजनक श्रद्धांजलि। इस दिन को किसान दिवस के तौर पर भी मनाया जाता है। इस मौके पर देश के सभी किसानों को मेरी शुभकामनाएं।’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘बंगाल में किसानों की औसतन वार्षिक आय 91,000 रुपए (2010-11) से बढ़कर 2.91 लाख रुपए (2017-18) हुई है। हमने कृषि भूमि पर कर और दाखिल-खारिज शुल्क भी माफ कर दिया है। हम किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। किसान दिवस..।’ भारत के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जन्मदिन ‘किसान दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।