किले में सेंध लगने से बेचैन हुईं ममता, बुलाई पार्टी नेताओं की बैठक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 24 2019 5:02PM
किले में सेंध लगने से बेचैन हुईं ममता, बुलाई पार्टी नेताओं की बैठक
Image Source: Google

तृणमूल कांग्रेस को इस बार सिर्फ 22 सीटों से संतोष करना पड़ा जबकि 2014 में उसके हिस्से में 34 सीटें थीं। भाजपा का वोट प्रतिशत भी बढ़कर 40 फीसदी से ज्यादा हो गया है जबकि तृणमूल कांग्रेस का मत प्रतिशत 43.28 प्रतिशत रहा।

कोलकाता। लोकसभा चुनावों में राज्य में भाजपा के चौंकाने वाले प्रदर्शन के बाद तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को अपने आवास पर पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई है। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को कहा, “हमारी पार्टी सुप्रीमो चुनाव जीतने वालों के साथ ही चुनाव में हार का सामना करने वाले उम्मीदवारों से भी मुलाकात करेंगी। बैठक में जिलाध्यक्ष और दूसरे वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। हम चुनावी नतीजों पर चर्चा करेंगे और अपनी कमजोरियों व क्षमताओं का जायजा लेंगे।”



 
उन्होंने कहा, “यह नतीजे हम सभी के लिये स्तब्ध करने वाले हैं। हम अपने खिलाफ इस तरह के जनादेश का पूर्वानुमान नहीं लगा सके...हमें गलतियों मेंसुधार करने और बहुत देर होने से पहले जनता तक पहुंचने की जरूरत है।” बंगाल में शुक्रवार को आए नतीजों में भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए राज्य की 42 सीटों में से 18 सीटों पर कब्जा जमाया। 2014 के चुनावों में भाजपा के खाते में सिर्फ दो सीटें थीं। वहीं तृणमूल कांग्रेस को इस बार सिर्फ 22 सीटों से संतोष करना पड़ा जबकि 2014 में उसके हिस्से में 34 सीटें थीं। भाजपा का वोट प्रतिशत भी बढ़कर 40 फीसदी से ज्यादा हो गया है जबकि तृणमूल कांग्रेस का मत प्रतिशत 43.28 प्रतिशत रहा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video