दीदी के कुनबे में फिर लगी सेंध, TMC विधायक शोभन चटर्जी बीजेपी में शामिल

By अभिनय आकाश | Publish Date: Aug 14 2019 5:38PM
दीदी के कुनबे में फिर लगी सेंध, TMC विधायक शोभन चटर्जी बीजेपी में शामिल
Image Source: Google

इससे पहले भी समय-समय पर टीएमसी छोड़कर कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से टीएमसी के छह और कांग्रेस तथा माकपा के एक-एक विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य में 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत दर्ज कर अपनी मजबूत पैठ बना ली है।

कोलकाता के पूर्व महापौर एवं तृणमूल कांग्रेस विधायक सोभन चटर्जी व टीएमसी इंटलेक्चयुअल विंग की नेता बैसाखी बनर्जी ने भाजपा ज्वाइन कर लिया। मुकुल राय और अरूण सिंह की मौजूदगी में दोनों आज भाजपा में शामिल हुए। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले साल नवंबर में उनसे तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्री और कोलकाता के महापौर दोनों पद से इस्तीफा ले लिया था। जिसके बाद से ही चटर्जी के पिछले कुछ महीनों से भाजपा के संपर्क में होने की खबरें आ रही थी।



वह पिछले महीने नयी दिल्ली में भाजपा नेताओं से मिले थे और तब से ही उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थी। चटर्जी को उनके संगठनात्मक कौशल के लिए जाना जाता है। गौरतलब है कि इससे पहले भी समय-समय पर टीएमसी छोड़कर कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से टीएमसी के छह और कांग्रेस तथा माकपा के एक-एक विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य में 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत दर्ज कर अपनी मजबूत पैठ बना ली है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video