• तमिलनाडु विधानसभा के सामने व्यक्ति ने आत्मदाह की कोशिश की

45 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति तंजावुर का निवासी है। बताया जा रहा है कि मामला दीवानी मुक़दमे से सम्बंधित है और उसने ऐसा ध्यान आकर्षित करने के लिए किया।

तमिलनाडु विधानसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को एक व्यक्ति ने कथित तौर पर सुरक्षा में सेंध लगाते हुए कलईवनार आरंगम परिसर में आत्मदाह की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने समय रहते उसे काबू कर लिया और वहां से दूर ले गए।

पुलिस ने कहा कि करीब 45 साल की उम्र के व्यक्ति ने विशाल परिसर में घुसते ही अपने ऊपर पेट्रोल जैसा तरल पदार्थ डाल दिया, तभी उसे पकड़ लिया गया। तरल पदार्थ के असर को खत्म करने के लिये उसपर पानी डाला गया।

एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई- को बताया, वह तंजावुर का मूल निवासी है। ऐसा लगता है कि उसे संपत्ति संबंधी कुछ शिकायतें हैं। जब उसने अपने पैतृक शहर में अधिकारियों से संपर्क किया, तो उन्होंने कथित तौर पर उसे बताया कि यह एक दीवानी मामला है और उसने ध्यान आकर्षित करने के लिए यह प्रयास किया। अधिकारी ने बताया कि उससे पूछताछ की जा रही है और मामला दर्ज किया जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि कड़े सुरक्षा उपायों के बावजूद उसने परिसर में कैसे प्रवेश किया, तो अधिकारी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि वह मीडिया कर्मियों के लिए निर्धारित प्रवेश द्वार का उपयोग करके चुपके से आरंगम परिसर में घुस गया।