देसी जुगाड़! नीम और तुलसी का बाबा ने पहना मास्क, कहा- सर्जिकल मास्क से अधिक प्रभावी

देसी जुगाड़! नीम और तुलसी का बाबा ने पहना मास्क, कहा- सर्जिकल मास्क से अधिक प्रभावी

बाबा ने आगे कहा कि वह 72 साल के हैं और उन्होंने तुलसी और नीम के पत्तों से यह मास्क बनाया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह सामान्य सर्जिकल या क्लॉथ मास्क की तुलना में बहुत अधिक प्रभावी है जिसका लोग सामान्य रूप से उपयोग करते हैं।

ऐसे समय में जब भारत COVID-19 महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना पूरे देश में एक अनिवार्य नियम बना दिया गया है, वहीं एक बाबा की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस वीडियो में बाबा अपने मुंह पर नीम और तुलसी का मास्क पहने नज़र आ रहे है। बता दें कि इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर रूपिन शर्मा नाम के एक IPS अधिकारी ने पोस्ट किया है। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन का खौफ! यूपी के गांव में टीका लगाने से बचने के लिए नदी में कूदे ग्रामीण

इस वीडियो में, बाबा भगवा रंग के कपड़े पहने और सड़क के किनारे फुटपाथ पर खड़े है, और तभी वीडियो शूट करने वाला व्यक्ति उनके पास आता है और पूछता है, "बाबा, आपने यह मास्क कैसे बनाया?"। इस पर, बाबा ने जवाब देते हुए कहा कि नीम के पत्ते किसी भी तरह की बीमारी के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दवा हैं और नीम सदियों पुराने इलाज के लिए भी जाना जाता हैं। बाबा ने आगे कहा कि वह 72 साल के हैं और उन्होंने तुलसी और नीम के पत्तों से यह मास्क बनाया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह सामान्य सर्जिकल या क्लॉथ मास्क की तुलना में बहुत अधिक प्रभावी है जिसका लोग सामान्य रूप से उपयोग करते हैं। बता दें कि इस वीडियो को अब तक 500 से अधिक बार देखा जा चुका है और कई कमेंट्स मिल चुके हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।