मणिपुर के डॉक्टर को मिला जापान का ‘ऑर्डर ऑफ राइजिंग सन’ सम्मान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   17:16
मणिपुर के डॉक्टर को मिला जापान का ‘ऑर्डर ऑफ राइजिंग सन’ सम्मान

एक विज्ञप्ति में बताया गया कि ‘ऑर्डर ऑफ राइजिंग सन’ जापान की संस्कृति, पर्यावरण संरक्षण के प्रचार और अंतरराष्ट्रीय संबंधों में उपलब्धि के लिए किसी व्यक्ति को दिया जाता है।

इम्फाल। मणिपुर के एक डॉक्टर को भारत में जापान की बेहतर समझ को बढ़ावा देने और दोनों देशों के बीच संबंध को प्रगाढ़ बनाने के लिए वहां की सरकार ने ‘ऑर्डर ऑफ राइजिंग सन’ से सम्मानित किया है। एक विज्ञप्ति में बताया गया कि ‘ऑर्डर ऑफ राइजिंग सन’ जापान की संस्कृति, पर्यावरण संरक्षण के प्रचार और अंतरराष्ट्रीय संबंधों में उपलब्धि के लिए किसी व्यक्ति को दिया जाता है। जापान के बादशाह मेइजी ने 1875 में इस सम्मान को शुरू किया था। 

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना से 31,332 व्यक्ति संक्रमित, पिछले 24 घंटों में दर्ज हुईं सबसे ज्यादा 73 मौतें 

विज्ञप्ति में बताया गया कि पेशे से एलोपैथिक डॉक्टर और मणिपुर पर्यटन फोरम (एमटीएफ) के संस्थापक थांगजाम धबाली सिंह को बुधवार को जापान की सरकार ने ‘ऑर्डर ऑफ राइजिंग सन-गोल्ड एंड सिल्वर रेज’ से सम्मानित किया। विज्ञप्ति के अनुसार, सिंह ने द्वितीय विश्वयुद्ध के इम्फाल युद्ध की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर कार्यक्रम आयोजित कराया था जिसमें भारत में जापान के दूतावास के कई अधिकारियों समेत वहां के कई नागरिकों ने हिस्सा लिया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।