मनीष तिवारी को भरोसा, अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे राहुल गांधी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 29 2019 9:07AM
मनीष तिवारी को भरोसा, अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे राहुल गांधी
Image Source: Google

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी।

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे पर अडिग रहने के बीच वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी में यह आम राय है कि गांधी को पद पर बने रहना चाहिए। तिवारी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, जहां तक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी का सवाल है तो आप सबलोग ये जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी में एक सर्वमत राय है कि उनको अध्यक्ष बने रहना चाहिए। इस राय को अलग-अलग मंचों पर पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने व्यक्त किया है। 



उन्होंने कहा, बुनियादी बात ये है कि पार्टी में आम राय यह है कि उनको अपने पद पर बने रहना चाहिए।उधर, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पहली बार उनकी ओर से कोई नियुक्ति किए जाने की विज्ञप्ति शुक्रवार को जारी की गई। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक गांधी ने छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता मोहन मरकाम को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया। इससे पहले हाल की सभी नियुक्तियां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से की गई थीं।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि, कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था। इसके बाद से गांधी लगातार इस्तीफे की पेशकश पर अड़े हुए हैं। हालांकि, पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे आग्रह किया है कि वह कांग्रेस का नेतृत्व करते रहें।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video