राज्यसभा के मौजूदा सत्र में भाग नहीं लेंगे मनमोहन सिंह, यह है कारण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 2, 2021   18:14
राज्यसभा के मौजूदा सत्र में भाग नहीं लेंगे मनमोहन सिंह, यह है कारण

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह राज्यसभा के सदस्य हैं। उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने बताया कि उन्हें डॉ सिंह का एक पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी कारणों से राज्यसभा के मौजूदा 255वें सत्र में भाग लेने में असमर्थता जाहिर की है।

नयी दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य डॉ मनमोहन सिंह तबियत ठीक नहीं होने की वजह से मौजूदा शीतकालीन सत्र में भाग नहीं ले सकेंगे और अवकाश के लिए उनके अनुरोध को सदन ने बृहस्पतिवार को स्वीकार कर लिया। पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह राज्यसभा के सदस्य हैं। उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने बताया कि उन्हें डॉ सिंह का एक पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी कारणों से राज्यसभा के मौजूदा 255वें सत्र में भाग लेने में असमर्थता जाहिर की है।

इसे भी पढ़ें: विपक्ष ने सरकार को कोरोना के मुद्दे पर घेरा, उठाई बूस्टर खुराक की मांग

उन्होंने बताया कि सिंह ने 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक अवकाश का अनुरोध किया है। सदन की सहमति के बाद उन्होंने डॉ सिंह को वर्तमान सत्र से अवकाश की मंजूरी दे दी। सदन की परंपरा के अनुसार, अगर कोई सदस्य सत्र के दौरान अवकाश लेना चाहते हैं तो उन्हें सदन से इसकी अनुमति लेना होता है। दो बार देश के प्रधानमंत्री रहे 89 वर्षीय डॉ सिंह को बुखार आने के बाद कमजोरी की वजह से 13 अक्टूबर को यहां अखिल भारतीय आर्युर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। 31 अक्टूबर को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...