श्रद्धालु पांच अगस्त से पहले कर लें अमरनाथ गुफा में दर्शन: मनोज सिन्हा उपराज्यपाल जम्मू-कश्मीर

manoj sinha
प्रतिरूप फोटो
ANI
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों से 5 अगस्त से पहले पवित्र गुफा में दर्शन करने की मंगलवार को अपील की क्योंकि उसके बाद मौसम खराब होने एवं बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। बढ़ते तापमान के कारण, बाबा का वह रूप नहीं है और प्रकृति भी साथ नहीं दे रही है।

श्रीनगर, 3 अगस्त। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों से 5 अगस्त से पहले पवित्र गुफा में दर्शन करने की मंगलवार को अपील की क्योंकि उसके बाद मौसम खराब होने एवं बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। वार्षिक अमरनाथ यात्रा आधिकारिक रूप से 11 अगस्त को समाप्त होगी। सिन्हा ने कहा, ‘‘देशभर से तीन लाख से अधिक भक्तों ने बाबा के दर्शन कर लिये हैं।

बढ़ते तापमान के कारण, बाबा का वह रूप नहीं है और प्रकृति भी साथ नहीं दे रही है। कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। मैं देशभर के उन भक्तों से अनुरोध करना चाहता हूं, जिनके दर्शन अभी बाकी हैं कि वे 5 अगस्त से पहले आएं क्योंकि उसके बाद और बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।’’ उपराज्यपाल नाग पंचमी के अवसर पर अखाड़ा भवन में छड़ी मुबारक की पूजा करने के बाद यहां संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

गत 8 जुलाई को दक्षिण कश्मीर हिमालय में स्थित गुफा मंदिर के पास भारी वर्षा के कारण अचानक आयी बाढ़ में 15 तीर्थयात्रियों की जान चली गई थी और 55 अन्य घायल हो गए थे। लगभग तीन साल के अंतराल के बाद इस साल हो रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा गत 30 जून को शुरू हुई थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़