उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री सहित अनेक लोगों ने दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

Pushkar Singh Dhami img
प्रतिरूप फोटो
ANI
उन्होंने बताया कि शनिवार को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर भी दोनों धामों में विशेष पूजा के प्रबंध किए जा रहे हैं। उधर, ‘संकल्प दिवस’ के रूप में मनाये गए अपने जन्मदिन पर यहां सीमाद्वार में आइटीबीपी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में धामी ने जवानों और विद्यार्थियों के बीच केक काटा।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को 47 वर्ष के हो गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अनेक लोगों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर धामी को जन्मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री ने जनसेवा के लिए धामी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि वह उत्तराखंड को बदलने और राज्य के लोगों के सशक्तीकरण के अपने प्रयासों में अग्रिम मोर्चे पर हैं। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि बदरीनाथ में मुख्यमंत्री की ओर से विशेष पूजा कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की गयी जबकि केदारनाथ में रूद्राभिषेक कर उनके दीर्घायु होने की प्रार्थना की गयी।

उन्होंने बताया कि शनिवार को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर भी दोनों धामों में विशेष पूजा के प्रबंध किए जा रहे हैं। उधर, ‘संकल्प दिवस’ के रूप में मनाये गए अपने जन्मदिन पर यहां सीमाद्वार में आइटीबीपी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में धामी ने जवानों और विद्यार्थियों के बीच केक काटा। कार्यक्रम में धामी ने कहा कि सैन्य बलों एवं विद्यार्थियों से जुड़े कार्यक्रम उन्हें हमेशा नई ऊर्जा देते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे जवान देश की सुरक्षा से लेकर जन सेवा तक के कार्य के लिए हर क्षण तत्पर रहते हैं।

उन्होंने कहा कि सैनिकों एवं उनके परिवार का जीवन हमेशा संघर्ष से भरा रहता है। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तीकरण संस्थान (एनआइवीएच) में जाकर दिव्यांग बच्चों से भी भेंट की और उनके साथ अपना जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्थान को 25 लाख रुपये देने की भी घोषणा की। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने लिखा, ‘‘दिव्यांग बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए हम निरंतर कार्य कर रहे हैं। बच्चों से मिलना सदैव आत्मीय शांति और संतोष का अनुभव कराता है।’’

अखिल भारतीय अखाडा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी महाराज ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर धामी को बधाई दी।मुख्यमंत्री को सुबह से ही उनके आवास पर पहुंचकर विधायकों और मंत्रियों समेत अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं, सोशल मीडिया पर भी उनके लिए बधाइयों का सिलसिला जारी रहा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़