‘दो गज दूरी’ बनाकर रखनी होगी, आने वाले दिनों में जीवन का हिस्सा बन जाएगा मास्क: प्रधानमंत्री

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   20:40
‘दो गज दूरी’ बनाकर रखनी होगी, आने वाले दिनों में जीवन का हिस्सा बन जाएगा मास्क: प्रधानमंत्री

अनेक राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में मोदी ने इस बारे में भी आगाह किया कि इस घातक वायरस का खतरा जल्द खत्म नहीं होने वाला और सतत निगरानी की अत्यंत आवश्यकता है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में मास्क और गमछे हमारे जीवन का हिस्सा बन जाएंगे।

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ‘दो गज दूरी’ का मंत्र दोहराते हुए सामाजिक अंतराल बनाकर रखने पर जोर दिया और कहा कि आने वाले दिनों में मास्क और चेहरे ढकने वाले गमछे हमारे जीवन का हिस्सा बन जाएंगे। अनेक राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में मोदी ने इस बारे में भी आगाह किया कि इस घातक वायरस का खतरा जल्द खत्म नहीं होने वाला और सतत निगरानी की अत्यंत आवश्यकता है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में मास्क और गमछे हमारे जीवन का हिस्सा बन जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया कि आगे की रणनीतियों को आकार देते समय मौसम में परिवर्तन-गर्मियों तथा मानसून के आने तथा इस मौसम में संभावित बीमारियों को ध्यान में रखा जाए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुक्रवार को ग्राम पंचायतों को संबोधित करते हुए मोदी ने सामाजिक दूरी को ‘दो गज दूरी’ के सामान्य शब्दों में परिभाषित करने के लिए ग्रामीण भारत की सराहना की थी। उन्होंने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में भी इन शब्दों का इस्तेमाल किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।