जबलपुर के निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 लोगों के मौत की खबर, CM शिवराज ने जताया दुख

fire in jabalpur
ANI
अंकित सिंह । Aug 01, 2022 4:33PM
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक निजी अस्पताल में भीषण आग लग गई है। आग की वजह से अब तक 10 लोगों की मौत की खबर है। इसके अलावा कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। आग बुझाने में दमकल विभाग की गाड़ियां जुटी हुई हैं। आग की खबर मिलते ही प्रशासन वहां पहुंच गया था और राहत तथा बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था। बावजूद इसके कम से कम 10 लोगों के मरने की खबर आ रही है।

इसे भी पढ़ें: मामा 'शिवराज' का शासकीय सेवकों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 34 फीसदी किया, इसी माह से होगा लागू

मध्य प्रदेश के आला अधिकारी भी इस आग की घटना को लेकर सक्रिय हो गए हैं। आग कैसे लगी है, फिलहाल इसका पता लगाया जा रहा है। प्रारंभिक रूप से देखें तो आग की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है। दमकल विभाग की टीम ने अस्पताल में फंसे लोगों को पहले बाहर निकालने की कोशिश की। घायलों को फिलहाल दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। बताया गया है कि अस्पताल के मुख्य द्वार के पास ही आग लगी थी जिसकी वजह से लोग बाहर नहीं निकल सके। धीरे-धीरे पूरे अस्पताल में जहरीला धुआं फैल गया जिसकी वजह से कई लोगों की मृत्यु हो गई है।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश मे भजपा ने 41 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद जीतने का दावा किया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर अस्पताल में आग की घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रत्येक के लिए 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़