दिल्ली के मुंडका में भीषण आग, बिल्डिंग से निकाले गए 27 शव, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया दुख

दिल्ली के मुंडका में भीषण आग, बिल्डिंग से निकाले गए 27 शव, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया दुख
ANI

बाहरी ज़िला, दिल्ली के डीसीपी समीर शर्मा़ ने बताया कि दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं हमने और भी दमकल की गाड़ियां बुलवाई हैं। आग 2 मंजिलों पर लगी है। हमने अब तक 50-60 लोगों को बचाया है।

दिल्ली के मुंडका में आज एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। बिल्डिंग में आग की भयावहता इतनी थी कि अब तक के 27 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि इमारत से कुल 27 शव बरामद किए गए हैं जबकि बचाव कार्य अभी भी लगातार जारी है। दमकल की 20 से ज्यादा गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हैं। जानकारी के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है। बाहरी ज़िला, दिल्ली के डीसीपी समीर शर्मा़ ने बताया कि दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं हमने और भी दमकल की गाड़ियां बुलवाई हैं। आग 2 मंजिलों पर लगी है। हमने अब तक 50-60 लोगों को बचाया है।

इसे भी पढ़ें: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को बड़ी राहत, साकेत कोर्ट ने दी जमानत

बताया जा रहा है कि कुछ लोग इमारत से कूदे है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आसपास की इमारत को खाली करा लिया गया है। आग लगने के साथ ही आसमान में चारों ओर काले धुएं का गुबार छा गया था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि यह एक 3 मंजिला व्यावसायिक इमारत है जिसका इस्तेमाल आमतौर पर कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराने के लिए किया जाता है। आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण कंपनी का कार्यालय है। कंपनी का मालिक पुलिस हिरासत में है। आग की घटना में एक दुर्घटना हुई है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: विश्वेश्वरैया भवन में आग का जिम्मेदार कौन? 10 घंटे तक उठती रही लपटें, तेज प्रताप ने लगाया घोटाले की फाइल जलाने का आरोप

घटना पर दुख जताते हुए राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने कहा कि दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया। अपने ट्वीट में मोदी ने कहा कि दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है। मैं सम्बंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूँ, प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है। NDRF भी वहाँ शीघ्र पहुँच रही है। लोगों को वहाँ से निकालना व घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है।

PMO ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में आग में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं। मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं। हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। भगवान सब का भला करे। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...