• एक देश-एक कानून की मांग को लेकर पीएम मोदी से मुलाकात करेगा महापौर परिषद

Satya Prakash Sep 13, 2021 16:36

राम नगरी अयोध्या में आयोजित दो दिवसीय अखिल भारतीय महापौर परिषद सम्मेलन के समापन में राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने निर्माण की विस्तृत जानकारी

अयोध्या। राम नगरी अयोध्या में पहली बार आयोजित हुई दो दिवसीय अखिल भारतीय महापौर परिषद की 111वीं बैठक में देश भर के 70 महापौर शामिल हुये, जिसमें विकास की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के तरीकों को लेकर सुझाव दिए जाने के साथ अयोध्या में चल रहे मंदिर निर्माण की भी जानकारी ट्रस्ट के द्वारा उपलब्ध कराई गई। तो वहीं देशभर में 74वां संशोधन लागू किये जाने को मांग उठी। जिसके लिए जल्द ही अखिल भारतीय महापौर परिषद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगा। और महानगरों में कार्यों को लेकर होने समस्याओं पर भी भारत सरकार के शहरी विकास मंत्री के साथ मंथन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: AAP की चुनावी तिरंगा यात्रा के विरोध में उतरे महंत परमहंस दास

वहीं अखिल भारतीय महापौर परिषद के अध्यक्ष नवीन जैन ने कहा कि एक देश, एक नियम की मांग को लेकर जल्द महापौर परिषद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी करेगा, इसके साथ भारत सरकार के शहरी विकास मंत्री से मुलाकात कर कामकाज में आने वाली समस्याओं के समाधान के अनुरोध करेगा। वहीं बताया कि आज देश 74वां संसोधन लागू किया जा चुका है लेकिन अभी भी कई शहरों यह लागू नही हो सका है। जन कि देश में सभी के लिए एक ही प्रकार के कानून है। 

इसे भी पढ़ें: राम की पैड़ी की भव्यता बढ़ाने वाले मंदिरों को मिलेगी प्राचीन झलक

दो दिनों तक चली अखिल भारतीय महापौर परिषद की बैठक में देश के यूपी, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, बिहार, पंजाब, राजस्थान, केरल, हरियाणा, बंगाल, तमिलनाडु व उड़ीसा समेत कई राज्यों के करीब 70 महापौरों ने हिस्सा लिया और विकास की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने व क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं के निराकरण के बेहतर तरीकों को अपनाने के लिये एक-दूसरे से सुझाव साझा किये गये। अखिल भारतीय महापौर परिषद के बैठक की मेजबानी कर रहे अयोध्या के।महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने सभी महापौर का स्वागत किया। और इस सम्मेलन के समापन सत्र में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय शामिल हुए और अयोध्या में चल रहे राम मंदिर निर्माण की विस्तृत जानकारी भी दी।