एमसीयू का तीन दिवसीय सत्रारंभ समारोह, फेसबुक पेज पर होगा सीधा प्रसारण

MCU's three-day session
दिनेश शुक्ल । Oct 25, 2020 10:27PM
कुलसचिव प्रो. अविनाश वाजपेयी ने बताया कि विश्वविद्यालय पहली बार सम्बद्ध अध्ययन संस्थाओं में पढ़ने वाले लगभग 80 हजार विद्यार्थियों को भी सत्रारंभ से जोड़ेगा। इस तीन दिवसीय सत्रारंभ में पहले दिन यानी 26 अक्टूबर को सुबह उद्घाटन सत्र में ‘युवा शक्ति और भारत का भविष्य’ विषय पर श्री वैदिक मिशन ट्रस्ट, राजकोट के संस्थापक स्वामी धर्मबंधु का उद्बोधन होगा।

भोपाल। नवागत विद्यार्थियों के आत्मीय प्रबोधन और करियर मार्गदर्शन के लिए माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय प्रतिवर्ष सत्रारंभ कार्यक्रम का आयोजन करता है। भारत के सबसे पुराने और बड़े पत्रकारिता विश्वविद्यालय के नवाचारी कार्यक्रम का उद्घाटन 26 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे श्री वैदिक मिशन ट्रस्ट, राजकोट के संस्थापक स्वामी धर्मबंधु और कुलपति प्रो. केजी सुरेश करेंगे। इस तीन दिवसीय आयोजन में पद्मश्री से अलंकृत वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता, रिलायंस इंडस्ट्री के मीडिया निदेशक एवं अध्यक्ष उमेश उपाध्याय, बिजनेस वर्ल्ड के संपादक अनुराग बत्रा, टाइम्स नेटवर्क की समूह संपादक श्रीमती नविका कुमार और न्योज़ डॉट कॉम के संपादक आलोक वर्मा जैसी प्रतिष्ठित और जानी-मानी हस्तियां नवागत विद्यार्थियों का प्रबोधन करेंगी। सत्रारंभ का समापन 28 अक्टूबर को अपराह्न 3:30 बजे होगा, जिसमें महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतीहारी (बिहार) के कुलपति प्रो. संजीव शर्मा बतौर मुख्य अतिथि एवं वक्ता उपस्थित रहेंगे। समापन सत्र की अध्यक्षता कुलपति प्रो. केजी सुरेश करेंगे।

इसे भी पढ़ें: उप चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में मैदान सम्भालेंगी उमा भारती

कुलसचिव प्रो. अविनाश वाजपेयी ने बताया कि विश्वविद्यालय पहली बार सम्बद्ध अध्ययन संस्थाओं में पढ़ने वाले लगभग 80 हजार विद्यार्थियों को भी सत्रारंभ से जोड़ेगा। इस तीन दिवसीय सत्रारंभ में पहले दिन यानी 26 अक्टूबर को सुबह उद्घाटन सत्र में ‘युवा शक्ति और भारत का भविष्य’ विषय पर श्री वैदिक मिशन ट्रस्ट, राजकोट के संस्थापक स्वामी धर्मबंधु का उद्बोधन होगा। उसके बाद दोपहर 12:00 बजे ‘नये दौर की पत्रकारिता की चुनौतियां’ विषय पर पॉलिटिक्स, टाइम्स नेटवर्क की समूह संपादक श्रीमती नविका कुमार, दोपहर 2:00 बजे ‘मीडिया स्वरोजगार’ विषय पर टीवी-9 नेटवर्क के एडिटर एवं बिजनेस हेड राकेश खर और अपराह्न 3:00 बजे ‘डिजिटल मीडिया : भविष्य एवं संभावनाएं’ विषय पर न्योज़ डॉट कॉम के एडिटर इन चीफ आलोक वर्मा का व्याख्यान होगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़