क्या अपने नेताओं का नाम भी नहीं पता था कांग्रेस मीडिया सेल को?

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Oct 11 2018 2:42PM
क्या अपने नेताओं का नाम भी नहीं पता था कांग्रेस मीडिया सेल को?
Image Source: Google

राफेल मामले में हुए नए खुलासे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संवाददाता सम्मेलन बुलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्ट बताया।

नयी दिल्ली। राफेल मामले में हुए नए खुलासे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संवाददाता सम्मेलन बुलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्ट बताया। इसके तुरंत बाद ही कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी और गुलाम अहमद मीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जम्मू-कश्मीर के राजा हरि सिंह के पोते विक्रमादित्य को कांग्रेस में शामिल होने पर शुभकामनाएं दीं। लेकिन, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर एक बड़ा सवाल प्रभासाक्षी न्यूज़ नेटवर्क ने खड़ा किया है।

बता दें कि इस संवाददाता सम्मेलन में गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, गुलाम अहमद मीर, विक्रमादित्य और रणदीप सुरजेवाला मौजूद थे। लेकिन, कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर जब वीडियो साझा किया तो खुद के दिग्गज कांग्रेसी नेता का नाम भूल गए और जम्मू-कश्मीर कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के स्थान पर शक्ति सिंह गोहिल का नाम लिख दिया।



सवाल यह खड़ा होता है कि क्या राहुल गांधी इस तरह के मीडिया सेल से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पृष्ठभूमि तैयार करेंगे। ऐसी खामियां करके तो वह अपनी चिरप्रतिद्वंद्वी बीजेपी को राजनीति भुनाने का मौका दे रहे हैं और खुद के ऊपर भी सवाल खड़ा कर रहे हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद से जैसे-जैसे राहुल गांधी की छवि में निखार आया था वह इसी तरह से मीडिया सेल की गलतियों की भेंट चढ़ सकती है। 

राहुल गांधी को अपनी मीडिया सेल के साथ थोड़ा वक्त गुजारने की जरूरत है और अपने नेताओं से टीम का सही ढंग से परिचय कराने की भी। क्योंकि ऐसी गलती आप पीडीपी नेता को कांग्रेस में शामिल करते वक्त अगर करते हैं तो इसे बड़ा मुद्दा नहीं बनाया जाएगा लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर आरोप लगाते हैं तो आप पर ही सवाल खड़ा हो सकता है जो कि कांग्रेसियों को मुश्किल में खड़ा कर देगा। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video