मीडिया ने लोगों का मनोबल बनाए रखने में बड़ी भूमिका निभाई: कलराज मिश्र

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2020   21:30
मीडिया ने लोगों का मनोबल बनाए रखने में बड़ी भूमिका निभाई: कलराज मिश्र

राज्यपाल ने मीडिया के संवाददाताओं, छायाकारो और पत्र-पत्रिकाएं घर-घर पहुंचाने एवं बेचने वालों को कोरोना योद्धा बताते हुए उन सभी का अभिनन्दन किया है। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि लोगों को जानकारी पहुंचाना पत्रकारिता का कार्य है और कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मीडिया ने अग्रणी भूमिका निभाई।

जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी से उपजे संकट के दौरान लोगों का मनोबल बनाए रखने में मीडिया ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई है। मिश्र ने कहा,‘‘ कोरोना वायरस महामारी है। यह मानवता एवं वायरस के मध्य का संघर्ष है। इस महामारी के दौरान लोगों के आत्मबल को डिगने नही देना है। मीडिया ने इस कार्य में बखूबी भूमिका निभाई है। इस तरह के सकारात्मक वातावरण से कोरोना को हम मात दे देंगे।’’ वह यहां राजभवन से वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से कोरोना वायरस महामारी के संकट में भारत निर्माण में पत्रकारिता की भूमिका विषय पर आयोजित वेबीनार को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता ने समाज में एकजुटता पैदा की है, सकारात्मक वातावरण का निर्माण किया है और लोगों के मन में सद्भाव का भाव जगाकर समाज को जोडा है। उन्होंने कहा कि इसी नैतिक शक्ति ने कोरोना वायरस संक्रमण का डटकर मुकाबला करने में समाज को सक्षम बनाया है। राज्यपाल ने मीडिया के संवाददाताओं, छायाकारो और पत्र-पत्रिकाएं घर-घर पहुंचाने एवं बेचने वालों को कोरोना योद्धा बताते हुए उन सभी का अभिनन्दन किया है। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि लोगों को जानकारी पहुंचाना पत्रकारिता का कार्य है और कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मीडिया ने अग्रणी भूमिका निभाई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।