मेरठ : डीएम ने किया साकेत स्तिथ ईवीएम व वीवीपैट वेयर हाउस का निरीक्षण

मेरठ : डीएम ने किया साकेत स्तिथ ईवीएम व वीवीपैट वेयर हाउस का निरीक्षण

डीएम के बालाजी ने गुरुवार को आइटीआइ साकेत में ईवीएम और वीवी पैट मशीनों के वेयर हाउस का निरीक्षण करके मशीनों की सुरक्षा का जायजा लिया। साथ ही कंकरखेड़ा के मार्शल पिच पर निर्माणाधीन वेयर हाउस का निरीक्षण कर गुणवत्ता के साथ सितंबर तक कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

मेरठ। डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी के. बालाजी ने साकेत में बने ईवीएम व वीवीपैट मशीन के लिए बनाए गए वेयर हाउस का निरीक्षण किया। ईवीएम और वीवीपैट मशीन पूर्णतः सुरक्षित मिली। उन्होंने कहा कि ईवीएम व वीवीपैट की सुरक्षा अति महत्वपूर्ण है। डीएम ने कहा कि वेयर हाउस में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिसका नियमित परीक्षण किया जाता है। वहां 24 घंटे की अभेदीय सुरक्षा है।

मंगलवार को जिलाधिकारी के. बालाजी ने आई.टी.आई. साकेत में ईवीएम व वीवीपैट मशीनों  के लिए बनाये गये वेयर हाऊस का निरीक्षण किया। उन्हें ईवीएम और वीवीपैट मशीन पूर्णतः सुरक्षित मिली। इसके बाद डीएम ने नंगलाताशी कंकरखेडा में स्थित मार्शल पिच में बनाये जा रहे वीवीपैट मशीन के स्थायी वेयर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सितम्बर माह तक इसको पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी के. बालाजी ने कहा कि ईवीएम (इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन) व वीवीपैट (वोटर वेरीफिएबल पेपर आडिटटेल) मषीन की सुरक्षा अति महत्वपूर्ण है, यह सुचितापूर्ण व निष्प़क्ष निर्वाचन का एक आधार है। उन्होने कहा कि आई0टी0आई0 साकेत में ईवीएम व वीवीपैट के लिए बनाये गये वेयर हाऊस में मशीने पूर्णतः सुरक्षित है। जिलाधिकारी के. बालाजी ने प्रशासनिक अधिकारियों व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के साथ नंगलाताषी कंकरखेडा में स्थित मार्शल पिच में बनाये जा रहे वीवीपैट मशीन के स्थायी वेयर का निरीक्षण के दौरान कहा कि निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता का हों। उन्होने कार्यदायीं संस्था के अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस वेयर हाऊस को माह सितम्बर 2021 तक पूर्ण कराये। 

कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग के अभियंता ने बताया कि नंगलाताशी कंकरखेडा स्थित मार्शल पिच में वीवीपैट मषीन के वेयर हाउस का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसका करीब 90 प्रतिशत तक का कार्य पूर्ण हो चुका है। उन्होने बताया कि वीवीपैट मषीन की सुरक्षा के लिए बनाये जा रहे स्थायी वेयर हाऊस के निर्माण की लागत रू0 02 करोड 33 लाख 12 हजार है। इसमें दो एफएलसी हाॅल सहित 10 हाल का निर्माण कराया जा रहा है। इस अवसर पर कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग के अभियंतागण, अन्य अधिकारीगण व निर्वाचन कार्यालय के कर्मी उपस्थित रहे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।