मेरठ :बैंक के बाहर व्यापारी से लाखो की लूट, सिर पर राड मारकर किया घायल,बदमाश फरार

मेरठ :बैंक के बाहर व्यापारी से लाखो की लूट, सिर पर राड मारकर किया घायल,बदमाश फरार

मेरठ के नवीन बाजार स्वामीपाड़ा बुढ़ाना गेट निवासी हर्ष गुप्ता मार्केट से कलेक्शन के बाद बेगमपुल स्थित जम्मू एंड कश्मीर बैंक में तीन लाख रुपये जमा कराने जा रहे थे। जैसे ही वह बैंक पर जाने के लिए जीने पर पहुंचे तो सामने खड़े एक युवक ने उन्‍हें रोक लिया।

मेरठ, बदमाशों के हौसले अभी भी बुलंद हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दो बदमाशों ने शहर के सबसे व्यस्त इलाके बेगमपुल चौकी के पास जम्मू एंड कश्मीर बैंक के बाहर रकम जमा करने जा व्यापारी के सिर में राड मारकर दिनदहाड़े लाखो रुपये लूट लिए।। शोर सुनकर बैंक के गार्ड ने फायरिंग भी की। लूट के विरोध में लालकुर्ती थाने पहुंचे व्यापारियों की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई।

हर्ष गुप्ता कोतवाली क्षेत्र में नवीन बाजार, स्वामीपाड़ा, बुढ़ाना गेट निवासी हैं। आइडिया के डिस्ट्रीब्यूटर के साथ साथ उनके पास गोदरेज कंपनी की एजेंसी भी है। बुधवार को मार्केट से कलेक्शन के बाद वह दोपहर करीब 3.30 बजे हर्ष गुप्ता तीन लाख रुपये कैश लेकर बेगमपुल पर जम्मू एंड कश्मीर बैंक में जमा कराने आए थे।

जैसे ही हर्ष बैंक में जाने वाली सीढ़ियों पर चढ़ रहे थे, इसी दौरान दो बदमाशों ने लोहे की रॉड से उनके सिर पर वार कर दिया और नकदी से भरा बैग लूट लिया। छीना-झपटी में 85 हजार रुपये गिर गए, जबकि 2.15 लाख रुपये लूटकर पल भर में बदमाश बाइक लेकर फरार हो गए। सूचना मिली तो सदर और लालकुर्ती पुलिस मौके पर पहुंची। लूट की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बदमाशों की तलाश शुरू कराई। हर्ष गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

घटनास्थल लालकुर्ती थाने का था, इसलिए लालकुर्ती पुलिस जांच में लगी। एसओजी भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की जांच की। एक सीसीटीवी में बदमाश दिखाई दे रहे हैं। मोके पर जाँच को पहुंचे एएसपी कैंट सूरज राय ने पीडि़त से बातचीत की और उपचार कराया। एएसपी का कहना है कि बदमाशों की तलाश की जा रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी मेरठ ने बताया की लूट की वारदात हुई है। पुलिस टीम को एक सीसीटीवी भी मिली है। खुलासे के लिए टीम को लगाया है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।