मेरठ : रिश्वत लेते सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, सिपाही सस्पेंड

मेरठ : रिश्वत लेते सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, सिपाही सस्पेंड

पैसों के लेनदेन के मामले में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के मामले का अधिकारियों ने संज्ञान लिया है। एसएसपी ने सिपाही ललित कुमार को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं।

मेरठ,लिसाड़ी गेट में तैनात एक सिपाही का रुपये के लेनदेन का वीडियो वायरल होने पर पुलिस विभाग में खलबली मच गई। आनन फानन में एसएसपी ने सारे मामले की जांच के बाद सिपाही को सस्पेंड कर दिया। बुधवार को लिसाड़ी गेट थाने में तैनात सिपाही ललित कुमार का पैसों के लेन-देन सम्बन्धी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वीडियो एसएसपी के पास भेज दिया गया, इसके चलते पुलिस विभाग में खलबली मच गई। एसएसपी ने जांच कराई। जाँच के बाद आरोपी सिपाही ललित कुमार को सस्पेंड कर दिया गया। एसएसपी ने कहा आरोपी सिपाही ललित कुमार को निलम्बित करते हुए विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं। 

सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने बताया कि समर गार्डन चौकी पर तैनात सिपाही ललित कुमार का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था। आरोप है कि ललित कुमार ने मकान के विवाद में एक युवक से पैसे ऐंठते हुए उसे मुकदमे में न फंसाने के लिए कहा। रूपए लेने के बाद भी आरोपी का नाम मुकदमे में शामिल कर दिया गया। युवक ने सिपाही को 20 हजार रुपये देते वक्त वीडियो बना लिया था। इस मामले की जांच सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया कर रहे थे। सीओ कोतवाली ने अपनी जांच में सिपाही को दोषी पाया। इसके बाद उन्होंने एसएसपी को रिपोर्ट भेजी। एसएसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।