विहिप केन्द्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक एक जून से

विहिप मार्गदर्शक मंडल की एक जून से शुरू हो रही बैठक में अदालत में अयोध्या मामले को लेकर शुरू हुई विधिक कार्यवाही, गोरक्षा और हिन्दू उत्पीड़न जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर मंथन किया जाएगा।

लखनऊ। विश्व हिन्दू परिषद मार्गदर्शक मंडल की एक जून से शुरू हो रही बैठक में सीबीआई की विशेष अदालत में अयोध्या मामले को लेकर शुरू हुई विधिक कार्यवाही, गोरक्षा और हिन्दू उत्पीड़न जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर मंथन किया जाएगा। विहिप के प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा ने आज कहा, ‘‘विहिप केन्द्रीय मार्गदर्शक मंडल की दो दिवसीय विशेष बैठक हरिद्वार में एक और दो जून को होगी। बैठक के लिए देशभर से दो सौ से अधिक शीर्ष संत और धर्माचार्य हरिद्वार पहुंच रहे हैं।’’

उन्होंने बताया कि बैठक के विभिन्न सत्रों में श्रीराम जन्मभूमि की अद्यतन स्थित सहित कश्मीर में चल रही अस्थिरता, इस्लामिक आतंकवाद, गौरक्षा, गंगा की अविरलता जैसे विषयों पर मंथन होगा। शर्मा ने बताया कि केन्द्रीय मार्गदर्शक मंडल की विशेष बैठक वार्षिक कार्यक्रम का हिस्सा है। वर्ष में दो बैठकें होती हैं माघ मास में प्रयागराज में तथा ज्येष्ठ मास में हरिद्वार में। उन्होंने बताया कि देश के शीर्ष संतो की उपस्थिति में श्रीराम जन्मभूमि की वर्तमान स्थिति, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय में चल रही विधिक कार्यवाही, लखनऊ में सीबीआई न्यायालय में शुरू हुई विधिक कार्यवाही, मंदिर निर्माण में प्रयुक्त होने वाले पत्थरों के नक्काशी कार्य पर विशेष समीक्षा होने के अलावा पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिन्दुओं के उत्पीड़न, इस्लामिक आतंकवाद, गौरक्षा और गंगा रक्षा तथा मठमंदिरों की सुरक्षा पर भी व्यापक मंथन होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़