शुक्रवार को पहुंच लखनऊ रहे हैं जेपी नड्डा, प्रदेश पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 4 2019 4:51PM
शुक्रवार को पहुंच लखनऊ रहे हैं जेपी नड्डा, प्रदेश पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक
Image Source: Google

वर्तमान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पाण्डेय को केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के लिए नये नाम को भी इस दौरान संभवत: अंतिम रूप दिया जाएगा।

लखनऊ। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा पांच जुलाई को राजधानी लखनऊ के दौरे पर आ रहे हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर राजधानी पहुंच रहे नड्डा के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की गयी हैं। भाजपा नेता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ प्रवास के दौरान नड्डा पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। नड्डा के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलने की उम्मीद है। नड्डा लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के प्रभारी थे। कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने के बाद यह लखनऊ की उनकी पहली यात्रा होगी।

 
वर्तमान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पाण्डेय को केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के लिए नये नाम को भी इस दौरान संभवत: अंतिम रूप दिया जाएगा। त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक में 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर चर्चा होगी। नड्डा के प्रस्तावित दौरे में प्रमुख तौर पर संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा होगी।उन्होंने बताया कि नड्डा प्रदेश पदाधिकारियों से जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए सदस्यता अभियान और अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इस बीच पार्टी सूत्रों ने बताया कि नड्डा के छह जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी जाने की भी संभावना है, जहां मोदी पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। सूत्रों ने बताया कि लखनऊ में नड्डा योगी मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल और विस्तार के बारे में भी मंथन करेंगे। 


उल्लेखनीय है कि राज्य कैबिनेट के तीन मंत्रियों ने लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओम प्रकाश राजभर को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया था।त्रिपाठी ने बताया कि नड्डा के दौरे को भव्य बनाने की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। हवाई अड्डे से प्रदेश पार्टी कार्यालय तक जगह-जगह उनका स्वागत किया जाएगा।राजधानी को बैनरों और पोस्टरों से पाट दिया गया है। हवाई अड्डे से लेकर भाजपा कार्यालय तक डिवाइडरों पर लगे खंभों में भाजपा के पोस्टर चिपक गये हैं। सूत्रों ने बताया कि नड्डा के स्वागत की तैयारियों पर विचार-विमर्श के लिए भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर बैठक भी हुई।उल्लेखनीय है कि नड्डा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। भाजपा और उसके सहयोगी ने प्रदेश की 80 में से 64 सीटें जीतीं।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video