इमरान की तारीफ में महबूबा ने काढ़े कसीदे, राममंदिर को लेकर केंद्र पर बरसीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 10 2019 4:58PM
इमरान की तारीफ में महबूबा ने काढ़े कसीदे, राममंदिर को लेकर केंद्र पर बरसीं
Image Source: Google

इमरान ने एक समारोह में कहा था ‘‘बालोकी वन क्षेत्र और ननकाना साहिब में एक नए विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी और इसका नाम बाबा गुरू नानक के नाम पर रखा जाएगा।

श्रीनगर। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक वन क्षेत्र का नाम गुरूनानक देव जी पर रखने के लिए कदम उठाने को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की लेकिन केंद्र पर यह कहते हुए नाराजगी जाहिर की कि उसकी प्राथमकिता प्राचीन शहरों के नाम बदलना और अयोध्या में राम मंदिर बनाना प्रतीत होती है।

 


जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया ‘‘समय कैसे बदलता है। केंद्र की शीर्ष प्राथमिकता ऐतिहासिक शहरों का नाम बदलना और राम मंदिर का निर्माण प्रतीत होती है। वहीं दूसरी ओर, यह देखना दिल को छू जाता है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बालोकी वन क्षेत्र का नाम गुरूनानक जी पर रखने और उनके नाम पर एक विश्वविद्यालय बनाने के लिए कदम उठाए हैं।’’ महबूबा, इमरान खान की इस घोषणा पर प्रतिक्रिया दे रही थीं कि वह एक वन क्षेत्र का नाम सिख पंथ के संस्थापक गुरूनानक देव जी पर रखने के लिए कदम उठा रहे हैं।
 
 
इमरान ने एक समारोह में कहा था ‘‘बालोकी वन क्षेत्र और ननकाना साहिब में एक नए विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी और इसका नाम बाबा गुरू नानक के नाम पर रखा जाएगा। पाकिस्तान सभी नागरिकों का है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि गुरूनानक जी की 550वीं जयंती के लिए सिख श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम हो।’’ 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video