The Kashmir Files: महबूबा मुफ्ती ने इस्राइली फिल्म निर्माता की टिप्पणी का किया समर्थन, कहा- आखिर कोई तो बोला

Mehbooba
Creative Common
अभिनय आकाश । Nov 30, 2022 7:34PM
इस्राइली फिल्म निर्माता ने गोवा में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के समापन समारोह के दौरान "द कश्मीर फाइल्स" को एक 'अश्लील' और 'प्रचार' फिल्म कहने पर भारी विवाद खड़ा कर दिया।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने द कश्मीर फाइल्स पर इजरायली फिल्म निर्माता नदव लापिड की टिप्पणियों का समर्थन किया और कहा कि 'राजनयिक चैनलों का उपयोग अब सच्चाई को चुप कराने के लिए किया जा रहा है। आखिरकार, किसी ने एक ऐसी फिल्म का नाम लिया, जो सत्तारूढ़ दल द्वारा मुसलमानों, विशेष रूप से कश्मीरियों को बदनाम करने और पंडितों और मुसलमानों के बीच की खाई को चौड़ा करने के लिए प्रचारित प्रचार के अलावा और कुछ नहीं थी। दुख की बात है कि सच्चाई को चुप कराने के लिए अब कूटनीतिक माध्यमों का इस्तेमाल किया जा रहा है।'

इसे भी पढ़ें: Jammu Kashmir: महबूबा मुफ्ती ने खाली किया अपना सरकारी आवास, खिंबर स्थित निजी घर में हुईं शिफ्ट

इस्राइली फिल्म निर्माता ने गोवा में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के समापन समारोह के दौरान "द कश्मीर फाइल्स" को एक 'अश्लील' और 'प्रचार' फिल्म कहने पर भारी विवाद खड़ा कर दिया। उनकी टिप्पणियों के कारण ऑनलाइन और ऑफलाइन बड़े पैमाने पर नाराजगी हुई, कई बॉलीवुड हस्तियों ने फिल्म को अपना समर्थन दिया और लैपिड की निंदा की।

इसे भी पढ़ें: महूबबा मुफ्ती की बढ़ी मुश्किलें, 24 घंटे में खाली करना होगा सरकारी बंगला, नोटिस जारी

राम गोपाल वर्मा ने इंडिया टुडे के साथ बात करते हुए कहा कि वह लैपिड की टिप्पणियों से 'हैरान' थे। उन्होंने कहा, "हालांकि असहमत होने पर भी सभी की राय का सम्मान करना चाहिए, लेकिन मुझे यह चौंकाने वाला लगा कि उन्होंने विदेशी होने पर फिल्म के विषय के बारे में इतना कठोर बयान दिया और इसलिए उन्हें पृष्ठभूमि का कोई ज्ञान नहीं हो सकता है।" 

अन्य न्यूज़