मौसम विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश का जताया पूर्वानुमान, जानिए अबतक कितनी हुई है बरसात

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 25, 2020   14:27
मौसम विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश का जताया पूर्वानुमान, जानिए अबतक कितनी हुई है बरसात

आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार रात से शुक्रवार दोपहर तक आंधी के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह आकाश में बादल छाए रहे और मौसम विभाग ने शहर में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से कम रहने की संभावना है। विभाग ने बुधवार और शनिवार के बीच मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि मॉनसून की अक्षरेखा उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है और मंगलवार शाम से शुक्रवार तक दिल्ली-एनसीआर के करीब बनी रहेगी। इसके कारण अरब सागर से आने वाली दक्षिण-पश्चिमी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं का उत्तर-पश्चिम भारत के ऊपर मिलन हो सकता है। इस दौरान उत्तर-पश्चिम भारत में विभिन्न स्थानों पर भारी-से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना, बादलों की गरज के साथ भारी बारिश

उन्होंने कहा, “बुधवार रात से शुक्रवार दोपहर तक आंधी के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है।” अब तक दिल्ली में अगस्त में 213.3 मिमी बारिश दर्ज हो चुकी है जो कि अगस्त में सामान्य 210.6 मिमी की बारिश की अपेक्षा ज्यादा है। राष्ट्रीय राजधानी में मानसून मौसम की शुरुआत यानी एक जून से अब तक 531.9 मिमी बारिश हुई है जो कि इस अवधि में सामान्य 486.7 मिमी बारिश से ज्यादा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...