अनलॉक-4 में चलने को तैयार मेट्रो, 38 फीसदी गेट से ही होगी एंट्री व एग्जिट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   07:12
अनलॉक-4 में चलने को तैयार मेट्रो, 38 फीसदी गेट से ही होगी एंट्री व एग्जिट

एक सूत्र ने कहा, डीएमआरसी की 10 लाइनों पर फैले 242 स्टेशनों के 671 प्रवेश द्वार हैं। जब भी मेट्रो सेवा शुरू होती है, कोविड-19 सुरक्षा मानदंडों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए केवल 257 द्वार ही खेले जाने की योजना है।

नयी दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल सेवा दोबारा शुरू होने पर स्टेशन के प्रवेश द्वारों की संख्या में भारी कमी की जाएगी, ताकि कोविड-19 के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर जनता कर्फ्यू लागू किए जाने के बाद 22 मार्च से ही दिल्ली मेट्रो सेवा बंद है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में मेट्रो सेवा बहाल करने के पक्ष में भाजपा, आदेश गुप्ता ने हरदीप पुरी से की मुलाकात

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने रविवार को कहा था जब भी सरकार की ओर से निर्देश दिया जाता है, हम संचालन शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एक सूत्र ने कहा, डीएमआरसी की 10 लाइनों पर फैले 242 स्टेशनों के 671 प्रवेश द्वार हैं। जब भी मेट्रो सेवा शुरू होती है, कोविड-19 सुरक्षा मानदंडों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए केवल 257 द्वार ही खेले जाने की योजना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।