राज्यों के पास कोरोना टीके की 1.77 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध: स्वास्थ्य मंत्रालय

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2021   20:13
राज्यों के पास कोरोना टीके की 1.77 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध: स्वास्थ्य मंत्रालय

भारत सरकार अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीके की 21.89 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध करा चुकी है। मंगलवार को सुबह आठ बजे उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, इनमें से कुल खपत, बर्बादी सहित, 19,93,39,750 खुराक है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास कोविड-19 टीके की 1.77 करोड़ से अधिक खुराक अब भी उपलब्ध हैं जबकि सात लाख खुराक उन्हें अगले तीन दिनों के भीतर प्राप्त हो जाएगी। भारत सरकार अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीके की 21.89 करोड़ से अधिक खुराक उपलब्ध करा चुकी है। मंगलवार को सुबह आठ बजे उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, इनमें से कुल खपत, बर्बादी सहित, 19,93,39,750 खुराक है। 

इसे भी पढ़ें: एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान, कहा- छुआछूत से नहीं फैलता ब्लैक फंगस

मंत्रालय ने कहा, ‘‘राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास कोविड-19 टीके की 1.77 करोड़ से अधिक (1,77,67,850) खुराक अभी भी उपलब्ध हैं।जबकि सात लाख खुराक उन्हें अगले तीन दिनों के भीतर प्राप्त हो जाएगी।’’ राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत, केंद्र सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीके मुफ्त में उपलब्ध करा रही है। इसके अलावा, सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा टीकों की प्रत्यक्ष खरीद की सुविधा भी देती रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।