खेत में सब्जी की रखवाली करने जाया करती थी लड़की, शादी का झांसा देकर शख्स ने किया 6 महीने तक बलात्कार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2021   11:39
खेत में सब्जी की रखवाली करने जाया करती थी लड़की, शादी का झांसा देकर शख्स ने किया 6 महीने तक बलात्कार

हमीरपुर में शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म किया।एसएचओ ने बताया कि बृहस्पतिवार को जब मां को लड़की के गर्भवती होने का शक हुआ तो उसने पूछताछ की, तब जाकर पूरी घटना सामने आई और लड़की के गर्भवती होने की जानकारी मिली।

हमीरपुर (उप्र)।उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के बिवांर थाना क्षेत्र के एक गांव में अनुसूचित जाति (दलित वर्ग) की नाबालिग लडक़ी से 35 वर्षीय व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़िता के गर्भवती होने की जानकारी होने पर पुलिस ने उसके पिता की शिकायत पर शुक्रवार को प्रथमिकी दर्ज की। फिलहाल आरोपी फरार है। बिवांर थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) दुर्गविजय सिंह ने बताया कि पीड़िता अपने पिता के साथ थाने आई। पिता ने गांव के ही नरेंद्र यादव पर शादी का झांसा देकर गत छह माह से बेटी के साथ बलात्कार करने आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें: चार दिन तक बंधक बनाकर लड़की से करता रहा रेप, दोस्त करता था चौकीदारी

पिता द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर सिंह ने बताया गांव से कुछ दूरी पर उसका निजी नलकूप (ट्यूबवेल) है, जहां पर वह सब्जी की खेती करता है। उसने बताया कि उसकी बेटी वहीं सब्जी की रखवाली करने जाया करती थी, जहां गांव का ही नरेंद्र यादव शादी का झांसा देकर उसके साथ पिछले छह माह बलात्कार कर रहा था। एसएचओ ने बताया कि बृहस्पतिवार को जब मां को लड़की के गर्भवती होने का शक हुआ तो उसने पूछताछ की, तब जाकर पूरी घटना सामने आई और लड़की के गर्भवती होने की जानकारी मिली। सिंह ने बताया कि लड़की का पिता पहले आरोपी के घर गया और उससे अपनी बेटी से शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन आरोपी युवक ने उन्हें धमका कर भगा दिया, तब वह थाने आया और मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि लड़की के पिता की तहरीर पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को करवाये गए चिकित्सीय परीक्षण में पीड़िता के चार माह की गर्भवती होने की पुष्टि हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।