मिड्ल स्कूल की बोर्ड परीक्षाओं को फिर से बहाल करने की तैयारी कर रही मिजोरम सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 30, 2020   16:24
मिड्ल स्कूल की बोर्ड परीक्षाओं को फिर से बहाल करने की तैयारी कर रही मिजोरम सरकार

स्कूली शिक्षा विभाग की सचिव एसथर लालरुआत्किमी ने कहा कि शिक्षा का अधिकार कानून के तहत लागू मौजूदा सतत एवं व्यापक मूल्यांकन (सीसीई) मिजोरम के छात्रों के लिये लाभकारी नहीं है।

आइजोल। मिजोरम सरकार 10 साल के अंतराल के बाद मिड्ल स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एमएसएलसी) बोर्ड की परीक्षाएं फिर से बहाल करने की तैयारी कर रही है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। स्कूली शिक्षा विभाग की सचिव एसथर लालरुआत्किमी ने बताया कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये नए अकादमिक वर्ष 2020-21 से आठवीं कक्षा में एमएसएलसी को फिर से बहाल किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: मिजोरम में फिर भूकंप का झटका, प्रदेश में पांच हफ्ते में 23 वीं बार हिली धरती 

उन्होंने कहा कि शिक्षा का अधिकार कानून के तहत लागू मौजूदा सतत एवं व्यापक मूल्यांकन (सीसीई) मिजोरम के छात्रों के लिये लाभकारी नहीं है। स्कूली शिक्षा सचिव ने कहा कि अध्यापक और परिजनों ने भी शिकायत की है कि सीसीई पेश किये जाने के बाद से छात्र पढ़ाई को लेकर लापरवाह हो गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।