मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट अब बना मोदी कोड ऑफ कंडक्ट: कांग्रेस

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 1 2019 10:52AM
मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट अब बना मोदी कोड ऑफ कंडक्ट: कांग्रेस
Image Source: Google

कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर शिकायत की थी। सुष्मिता देव ने अपनी याचिका में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह द्वारा अपनी सभाओं में आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन की अनेक घटनाओं को सूचीबद्ध किया था।

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में क्लीनचिट दे दी है। चुनाव आयोग ने बैठक के बाद कहा कि पीएम मोदी ने आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है। वहीं, कांग्रेस आयोग के इस फैसले के बाद कांग्रेस पार्टी हमलावर हो गई है। पहले तो आयोग के इस फैसले पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता नेता कपिल सिब्बल ने चुनाव आयोग की आलोचना की थी। जिसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आचार संहिता को एक नया नाम दिया है और 'मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट' को 'मोदी कोड ऑफ कंडक्ट' बताया है। 

 इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आचार संहिता का उल्लंघन नहीं कियाः चुनाव आयोग

बता दें कि कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर शिकायत की थी। सुष्मिता देव ने अपनी याचिका में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह द्वारा अपनी सभाओं में आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन की अनेक घटनाओं को सूचीबद्ध किया था। सुष्मिता देव ने कहा था कि मोदी ने 1 अप्रैल को महाराष्ट्र के वर्धा में अपने भाषण में पहली बार संहिता का उल्लंघन किया था जहां उन्होंने कथित रूप से भगवा आतंकवाद का मुद्दा उठाया था। साथ ही पीएम मोदी ने युवा वोटरों को अपना पहला वोट सेना के नाम पर देने की अपील की थी।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video