मोदी ने सू ची को अपनी छवि ‘बर्बाद नहीं करने’ की सलाह दी : सुषमा

Modi advised Suu Kyi not to ''waste'' her image: Sushma
बांग्लादेशी मीडिया की खबरों में दावा किया गया है कि मोदी ने पिछले महीने अपनी म्यामां यात्रा के दौरान सू ची से मुलाकात के दौरान यह कहा था। करीम ने कहा कि सुषमा ने बांग्लादेश के इस रुख का समर्थन किया कि म्यामां को अपने नागरिकों को वापस लेना चाहिए और आतंकवाद से लड़ते समय निर्दोष लोगों को दंडित नहीं करना चाहिए।

ढाका। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने म्यामां की नेता आंग सान सू ची को सलाह दी थी कि वह रोहिंग्या मुद्दे पर अपनी छवि ‘बर्बाद’ नहीं करें। सुषमा ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात के दौरान मोदी की इस सलाह का हवाला दिया। बांग्लादेश-भारत संयुक्त सलाहकार आयोग की बैठक के बाद सुषमा ने हसीना से मुलाकात की।

हसीना के प्रेस सचिव अहसनुल करीम ने सुषमा के कथन का हवाला देते हुए बताया, ‘‘उन्होंने मोदी उनसे (सू ची) कहा कि आपकी बहुत अच्छी अंतरराष्ट्रीय छवि है, इस बर्बाद मत करिए।’’ यह स्पष्ट नहीं है कि मोदी ने यह टिप्पणी कब की। बांग्लादेशी मीडिया की खबरों में दावा किया गया है कि मोदी ने पिछले महीने अपनी म्यामां यात्रा के दौरान सू ची से मुलाकात के दौरान यह कहा था। करीम ने कहा कि सुषमा ने बांग्लादेश के इस रुख का समर्थन किया कि म्यामां को अपने नागरिकों को वापस लेना चाहिए और आतंकवाद से लड़ते समय निर्दोष लोगों को दंडित नहीं करना चाहिए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़