कोविड-19 से मुकाबले के लिए मोदी और ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग पर सहमति जताई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2020   10:53
कोविड-19 से मुकाबले के लिए मोदी और ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग पर सहमति जताई

एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया कि ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान वान देर बेलेन ने मोदी से अम्फान तूफान से हुई क्षति पर भी चर्चा की। वक्तव्य में कहा गया, ‘‘वर्तमान की चुनौतियों से निपटने के लिए दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग के महत्व पर सहमति जताई।

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी से उपजी चुनौतियों से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग के महत्व पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वान देर बेलेन ने सहमति जताई। मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘कोविड-19 महामारी से मुकाबले के लिए भारत और ऑस्ट्रिया द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में राष्ट्रपति वान देर बेलेन के साथ अच्छी चर्चा हुई।’’

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में दो और लोगों की मौत, संक्रमण के 109 नये मामले आए सामने

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बाद के वैश्विक परिदृश्य की तैयारी के लिए दोनों नेता भारत-ऑस्ट्रिया सहयोग को विस्तार देने पर सहमत हुए। एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया कि ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान वान देर बेलेन ने मोदी से अम्फान तूफान से हुई क्षति पर भी चर्चा की। वक्तव्य में कहा गया, ‘‘वर्तमान की चुनौतियों से निपटने के लिए दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग के महत्व पर सहमति जताई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।