मोदी UAE के साथ संबंधों को नयी ऊंचाइयों तक ले जाने की प्रतिबद्धता जतायी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 10 2019 10:00AM
मोदी UAE के साथ संबंधों को नयी ऊंचाइयों तक ले जाने की प्रतिबद्धता जतायी
Image Source: Google

मोदी को अपने देश की यात्रा का न्योता दिया। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायेद ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और कहा कि भारत-यूएई संबंध कभी इतने बेहतर नहीं रहे हैं।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को खाड़ी देश संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री के साथ बैठक में भारत-संयुक्त अरब अमीरात संबंधों को नयी ऊंचाईयों तक ले जाने की प्रतिबद्धता जतायी। इस दौरान मंत्री ने मोदी को अपने देश की यात्रा का न्योता दिया। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायेद ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और कहा कि भारत-यूएई संबंध कभी इतने बेहतर नहीं रहे हैं। अब्दुल्ला ने इससे पहले सोमवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की थी। मोदी ने यूएई के विदेश मंत्री को व्यापार और ऊर्जा जैसे प्रमुख क्षेत्रों में खाड़ी देश के साथ सहयोग के अपने संकल्प से अवगत कराया।



इसे भी पढ़ें: DMK ने निर्मला सीतारमण द्वारा पेश केंद्रीय बजट को आश्वासनों का पिटारा बताया

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात की अपनी पिछली यात्राओं के दौरान गर्मजोशी और मेहमान नवाजी को याद करते हुए पिछले पांच वर्षों के दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों में हुए विकास पर प्रसन्नता प्रकट की। यूएई के विदेश मंत्री ने बातचीत के दौरान दोनों देशों के लोगों के आपसी फायदे, शांति, समृद्धि और क्षेत्र में स्थायित्व को लेकर द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के अपने देश के विजन के बारे में बताया।

इसे भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण ने पेश किया बजट 2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दौरान दोनों देशों के बीच सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय रिश्तों को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने की अपनी मजबूत प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने व्यापार और अर्थव्यवस्था, ऊर्जा, पर्यटन और एक दूसरे देशों के लोगों के बीच आपसी संपर्क को भी आगे बढ़ाने पर जोर दिया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video