मोदी ने नेपाल में सफल चुनावों के लिए प्रचंड को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल में स्थानीय चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए वहां के निवर्तमान प्रधानमंत्री प्रचंड को बधई दी है। प्रधानमंत्री कर्यालय ने आज एक ट्वीट में यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल में स्थानीय चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए वहां के निवर्तमान प्रधानमंत्री प्रचंड को बधई दी है। प्रधानमंत्री कर्यालय ने आज एक ट्वीट में कहा कि मोदी ने गुरुवार शाम फोन पर प्रचंड को बधाई दी। इसने कहा कि मोदी ने पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ को नेपाल में लोकतंत्र को मजबूत करने के प्रति उनकी कटिबद्धता के लिए भी बधाई दी। लाखों नेपालियों ने 14 मई को दो दशक में देश के पहले स्थानीय चुनाव के लिए वोट डाले थे जब नेपाल ने राजनीतिक अस्थिरता के बीच लोकतंत्र को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया।

चुनाव से पहले प्रचंड ने मोदी से बात की थी जिन्होंने नेपाल में चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए भारत की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था। पिछले साल अगस्त में प्रधानमंत्री बनने वाले प्रचंड ने नेपाली कांग्रेस के नेता शेर बहादुर देउबा के साथ एक समझौते के तहत दो दिन पहले पद से इस्तीफा दे दिया था। समझौते के तहत वे अगले साल होने वाले चुनाव तक बारी-बारी से सत्ता साझा करेंगे। समझौते के चलते प्रचंड को नौ महीने बाद इस्तीफा देना पड़ा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़