जाते-जाते सरकारी खजाना खाली कर रही है मोदी सरकार: कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 30, 2019   11:57
जाते-जाते सरकारी खजाना खाली कर रही है मोदी सरकार: कांग्रेस

हर सप्ताह 17000 करोड़ रुपये लेगी, जिससे राजकोषीय घाटा और बढ़ेगा। उन्होंने आरोप लगाया, जाते-जाते मोदी सरकार कर रही सरकारी ख़ज़ाने को खाली, वित्तीय घाटे से अर्थव्यवस्था पर चोट कर डाली।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने वित्त वर्ष 2019-20 की पहली छमाही के लिए सरकार की उधारी योजना को लेकर शनिवार को उस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार जाते-जाते सरकारी खजाना खाली कर रही है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा,  इस साल अब तक 4.42 लाख करोड़ रुपये का उधार ले चुकी है मोदी सरकार।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने हिमाचल के दो उम्मीदवारों की घोषणा की, सुखराम के पौत्र को मंडी से टिकट

हर सप्ताह 17000 करोड़ रुपये लेगी, जिससे राजकोषीय घाटा और बढ़ेगा। उन्होंने आरोप लगाया,  जाते-जाते मोदी सरकार कर रही सरकारी ख़ज़ाने को खाली, वित्तीय घाटे से अर्थव्यवस्था पर चोट कर डाली। आख़िरी वक़्त में अर्थव्यवस्था फ़्लॉप, पर जनता के पैसे से मोदी जी टिपटॉप। 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका ने वाराणसी से चुनाव लड़ने की अटकलों को दी और हवा

दरअसल, केंद्र सरकार ने वित्त वर्ष 2019-20 की पहली छमाही के लिए उधारी योजना का एलान किया है। इसके तहत सरकार पहली छमाही में 4.42 लाख करोड़ रुपये का कर्ज लेगी। कर्ज की यह रकम पूर्व वित्त वर्ष के लिए निर्धारित लक्ष्य का करीब 62.3 फीसदी है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।