पिछले वर्षों के GDP आंकड़ों में हेराफेरी कर रही है मोदी सरकार: सुरजेवाला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 29, 2018   08:43
पिछले वर्षों के GDP आंकड़ों में हेराफेरी कर रही है मोदी सरकार: सुरजेवाला

कांग्रेस ने बुधवार को मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पिछले वर्षों के जीडीपी के आंकड़ों में हेराफेरी कर रही है, साथ ही कहा कि यह पिछले 15 वर्षों में भारत के विकास की कहानी को बदलने का साजिश है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पिछले वर्षों के जीडीपी के आंकड़ों में हेराफेरी कर रही है, साथ ही कहा कि यह पिछले 15 वर्षों में भारत के विकास की कहानी को बदलने का साजिश है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे एक ‘क्लासिक’ मामला बताया जिसमें ऑपरेशन तो सफल रहा लेकिन मरीज की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: सरकार जीडीपी में सेवा क्षेत्र की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिये शिक्षा क्षेत्र को देगी बढ़ावा

उन्होंने एक बयान में कहा, जीडीपी के संबंध में आज जारी आंकड़े पिछले 15 साल में भारत की विकास की कहानी में गड़बड़ी करने के मोदी सरकार के प्रयास को दिखाते हैं। मोदी सरकार और उसका कठपुतली नीति आयोग चाहता है कि लोग मान लें 2+2=8 होता है। उन्होंने कहा कि पुराने आंकड़ों के नाम पर दिखावा, बाजीगरी, चालबाजी और छल-कपट बेचा जा रहा है। कांग्रेस के दावों और आरोपों पर फिलहाल भारतीय जनता पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।