मर्सल फिल्म के बहाने राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

Modi ji do not try to demon etize Tamil pride Rahul Gandhi on Mersal
नयी तमिल फिल्म ‘‘मर्सल’’ में जीएसटी पर टिप्पणी को लेकर उठे विवाद में शामिल होते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि वह इस मामले में हस्तक्षेप कर तमिल गौरव का ‘‘विमुद्रीकरण’’ नहीं करें।

नयी दिल्ली। नयी तमिल फिल्म ‘‘मर्सल’’ में जीएसटी पर टिप्पणी को लेकर उठे विवाद में शामिल होते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि वह इस मामले में हस्तक्षेप कर तमिल गौरव का ‘‘विमुद्रीकरण’’ नहीं करें। जीएसटी एवं डिजीटल लेनदेन पर की गयी टिप्पणी के कारण विजय अभिनीत तमिल फिल्म ‘‘मर्सल’’ विवाद में आ गयी है।

भाजपा की तमिलनाडु इकाई की प्रमुख टी सुंदरराजन ने कहा था, ‘‘जीएसटी (वस्तु एवं सेवाकर) के बारे में ‘मर्सल’ में गलत संदर्भ दिया गया है...विख्यात हस्तियों को जनता के बीच गलत सूचनाएं दर्ज करवाने से परहेज करना चाहिए।’’ राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘श्रीमान (नरेन्द्र) मोदी सिनेमा तमिल संस्कृति एवं भाषा की सशक्त अभिव्यक्ति है। मर्सल में हस्तक्षेप कर तमिल गौरव का ‘विमुद्रीकरण’ मत करिये।’’ कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी इस फिल्म को लेकर सरकार पर तंज किया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘फिल्म निर्माताओं को नोटिस : कानून आने ही वाला है, आप केवल सरकार की नीतियों की सराहाना करने वाले वृत्त चित्र बना सकते हैं।’’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘भाजपा ‘मर्सल’ में संवाद निकालने को कह रही है। कल्पना करिए कि आज ‘पराशक्ति’ रिलीज हुई होती।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़