अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म कर मोदी-शाह ने नया अध्याय लिखा: महेश शर्मा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 12 2019 3:06PM
अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म कर मोदी-शाह ने नया अध्याय लिखा: महेश शर्मा
Image Source: Google

सांसद ने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री हमेशा चिंतित रहते थे। उनकी प्राथमिकता थी कि जम्मू कश्मीर के लोगों को उनका हक मिले और यह राज्य भी विकास की मुख्यधारा में सम्मिलित हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व गृहमंत्री द्वारा लिया गया यह निर्णय इसलिए ऐतिहासिक है कि आजादी के 70 सालों तक कोई सरकार इसे हटाने का साहस नहीं कर पाई।

नोएडा। गौतमबुद्घनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म कर नया इतिहास लिखा है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से जम्मू कश्मीर विकास की मुख्यधारा में सम्मिलित होगा और वहां के निवासियों को सभी अधिकारों का लाभ मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: महागठबंधन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह जो अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी: महेश शर्मा

सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ये बातें कही। सांसद ने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री हमेशा चिंतित रहते थे। उनकी प्राथमिकता थी कि जम्मू कश्मीर के लोगों को उनका हक मिले और यह राज्य भी विकास की मुख्यधारा में सम्मिलित हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व गृहमंत्री द्वारा लिया गया यह निर्णय इसलिए ऐतिहासिक है कि आजादी के 70 सालों तक कोई सरकार इसे हटाने का साहस नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि यह फैसला जश्न मनाने योग्य है। इससे जहां जम्मू कश्मीर में विकास के रास्ते खुलेंगे वहीं लोगों को उनके अधिकार भी मिलेंगे। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story