मोदी-शाह का कांग्रेस पर वार, कहा- राजनीतिक स्वार्थ के लिए की गयी थी लोकतंत्र की हत्या

By अंकित सिंह | Publish Date: Jun 25 2019 10:57AM
मोदी-शाह का कांग्रेस पर वार, कहा- राजनीतिक स्वार्थ के लिए की गयी थी लोकतंत्र की हत्या
Image Source: Google

अमित शाह ने आपातकाल को याद करते हुए कहा है कि 1975 में आज ही के दिन मात्र अपने राजनीतिक हितों के लिए देश के लोकतंत्र की हत्या की गयी।

देश में आपातकाल को लगे आज 44 वर्ष पूरे हो गए हैं और इसे लोकतंत्र में काले दिन के तौर पर याद किया जाता है। आज ही के दिन 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल की घोषणा की थी। आज इसी बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। मोदी ने एक वीडियो क्लिप डालकर आपातकाल को याद किया है और कहा कि  भारत उन सभी महानुभावों को सलाम करता है जिन्होंने आपातकाल का जमकर विरोध किया।

 
अमित शाह ने आपातकाल को याद करते हुए कहा है कि 1975 में आज ही के दिन मात्र अपने राजनीतिक हितों के लिए देश के लोकतंत्र की हत्या की गयी। देशवासियों से उनके मूलभूत अधिकार छीन लिए गए, अखबारों पर ताले लगा दिए गए। लाखों राष्ट्रभक्तों ने लोकतंत्र को पुनर्स्थापित करने के लिए अनेकों यातनाएं सहीं। मैं उन सभी सेनानियों को नमन करता हूं। 
वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि 25 जून, 1975 को आपातकाल की घोषणा और इसके बाद की घटनाएं, भारत के इतिहास के सबसे काले अध्यायों में से एक हैं। इस दिन, हमें भारत के लोगों को हमेशा अपने संस्थानों और संविधान की अखंडता को बनाए रखने के महत्व को याद करना चाहिए।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video