मोदी सोचते हैं कि केवल एक ही व्यक्ति देश चला सकता है, लेकिन इस देश को जनता चलाती है: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 15 2019 4:42PM
मोदी सोचते हैं कि केवल एक ही व्यक्ति देश चला सकता है, लेकिन इस देश को जनता चलाती है: राहुल
Image Source: Google

राहुल ने राफेल विमान सौदा मुद्दे को भी उठाया और भ्रष्टाचार पर उनके साथ उन्हें बहस करने की चुनौती दी। नोटबंदी और ‘‘गब्बर सिंह टैक्स’’ के लिए भाजपा सरकार की निंदा करते हुए उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के इन दो निर्णयों से अर्थव्यवस्था ‘‘तबाह’’ हो गई और लाखों लोग बेरोजगार हो गये।

बरगाड़ी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री सोचते हैं कि ‘‘केवल एक ही व्यक्ति देश चला सकता है’’ लेकिन वास्तव में लोग इस देश को चलाते है। गांधी ने कहा कि मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का ‘‘मजाक’’उड़ाते थे लेकिन पांच वर्षों के बाद अब मोदी जी मनमोहन सिंह का मजाक नहीं उड़ाते। आज देश वादे पूरे नहीं होने पर प्रधानमंत्री का मजाक बना रहा है। फरीदकोट लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद सादिक के समर्थन में बरगाड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने 2015 में बेअदबी की घटनाओं का जिक्र किया और धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने का वादा किया।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: 1984 में जो हुआ बहुत गलत था, दंगों में शामिल लोगों के खिलाफ होनी चाहिए कार्रवाई

गांधी ने कहा, ‘‘मुझे याद है जब आपके ‘धरम’ (सिखों के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब) का अनादर हुआ था और जिन लोगों ने गलत किया, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी और मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं।’’ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बठिंडा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मंगलवार को बेअदबी मुद्दे को लेकर भाजपा की सहयोगी शिअद पर निशाना साधा था। मोदी पर निशाना साधते हुए गांधी ने यहां कहा, ‘‘प्रधानमंत्री सोचते हैं कि केवल एक ही व्यक्ति देश चला सकता है लेकिन वास्तव में लोग इस देश को चलाते है।’’

इसे भी पढ़ें: सैम पित्रौदा की टिप्पणी पर राहुल गांधी ने कहा, आपको शर्म आनी चाहिए



गांधी ने राफेल विमान सौदा मुद्दे को भी उठाया और भ्रष्टाचार पर उनके साथ उन्हें बहस करने की चुनौती दी। नोटबंदी और ‘‘गब्बर सिंह टैक्स’’ के लिए भाजपा सरकार की निंदा करते हुए उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के इन दो निर्णयों से अर्थव्यवस्था ‘‘तबाह’’ हो गई और लाखों लोग बेरोजगार हो गये। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रत्येक नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये जमा नहीं कराने के लिए भी मोदी पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री ने इस पर और दो करोड़ लोगों को नौकरियां देने पर ‘‘झूठ’’ बोला।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video