मोदी 19 नवंबर को केएमपी एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 17, 2018   10:26
मोदी 19 नवंबर को केएमपी एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे

दिल्ली में प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों का बोझ कम करने के उद्देश्य से बनाए गए कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को हरियाणा के गुरुग्राम में उद्घाटन करेंगे।

चंडीगढ़। दिल्ली में प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों का बोझ कम करने के उद्देश्य से बनाए गए कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को हरियाणा के गुरुग्राम में उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। हरियाणा सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री उसी दिन जिले के सुल्तानपुर गांव में बल्लभगढ़ मेट्रो का उद्घाटन भी करेंगे। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस परियोजना पर कुल 6,400 करोड़ रूपये खर्च किये गए हैं जिसके लिये 2,788 करोड़ की लागत से 3,846 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया।

उन्होंने कहा कि कुंडली से मानेसर तक एक्सप्रेस वे की लंबाई 83 किलोमीटर है। इस रास्ते में 14 बड़े-छोटे पुल, 56 अंडरपास, सात इंटरसेक्शन और सात टोल प्लाजा हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह मानेसर से पलवल तक के एक्सप्रेस वे की लंबाई 52 किलोमीटर से ज्यादा है और इसमें 32 अंडरपास, तीन इंटरसेक्शन और चार टोल प्लाजा हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।