2019 के चुनाव में बड़े जनादेश के साथ लौटेंगे मोदी: त्रिवेंद्र रावत

राजग सरकार के सत्ता में तीन वर्ष पूरा करने के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत गठबंधन बड़े जनादेश के साथ केंद्र में सत्ता में बना रहेगा।

राजग सरकार के सत्ता में तीन वर्ष पूरा करने के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत गठबंधन बड़े जनादेश के साथ केंद्र में सत्ता में बना रहेगा। रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले तीन वर्षों के दौरान ‘भारत को दुनिया के मानचित्र पर आर्थिक एवं सैन्य शक्ति के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने साक्षात्कार में कहा, ''मुझे पूरा विश्वास है कि केंद्र में अगली सरकार मोदी के नेतृत्व में राजग की बनेगी और यह बड़े जनादेश के साथ बनेगी।’’ रावत ने 18 मार्च को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का पदभार संभाला था। हाल में उत्तराखंड में हुए चुनाव में 70 सदस्यीय विधानसभा सीटों में भाजपा को 57 सीटों पर जीत मिली थी और कांग्रेस को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि देश में कहीं भी विपक्ष नहीं दिख रहा है और उनकी हालत खस्ता है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सभी के सहयोग से सरकार का संचालन कर रहे हैं और वे भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे।

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा, ''मोदी बड़े हृदय के साथ सरकार चला रहे हैं। जब सत्ता मिलती है तब कई लोगों में अहंकार आ जाता है और वे अपने सहयोगियों एवं मित्रों को भूल जाते हैं। लेकिन प्रधानमंत्री ने कभी ऐसा भाव नहीं व्यक्त किया। वह सभी के सहयोग से काम करना पसंद करते हैं।’’ रावत ने 3,488 किलोमीटर की भारत-चीन सीमा पर सुरक्षा एवं विकास की स्थिति का जायजा लेने के लिए पांच हिमालयी राज्यों की बैठक बुलाने की केंद्र की पहल की सराहना की। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा, ''हमने चीन से लगी हमारी सीमा से जुड़े मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया। पहली बार गंगटोक में इस तरह की बैठक बुलाई गई। यह निर्णय किया गया है कि अब हर वर्ष ऐसी बैठक आयोजित की जायेगी।’’

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़