मानसून में देरी हुई है इसलिए पिछले तीन दिनों में परामर्श भेजे गए: फडणवीस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 7 2019 6:59PM
मानसून में देरी हुई है इसलिए पिछले तीन दिनों में परामर्श भेजे गए: फडणवीस
Image Source: Google

फडणवीस राज्य स्तर पर खरीफ फसलों को लेकर समीक्षा बैठक करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। इस बैठक में मौसम विभाग के अधिकारियों, संभागीय आयुक्तों, जिलाधिकारियों, मंत्रियों और कृषि, सहकारी, पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि मानूसन की शुरुआत में देरी को देखते हुए राज्यों के किसानों को एसएमएस के जरिए परामर्श भेजकर उन्हें खरीफ फसल की बुआई में जल्दबाजी नहीं करने और वर्षा के पूर्वानुमान के मुताबिक कार्य करने को कहा है। उन्होंने कहा कि पिछले साल कम बारिश के बावजूद जल संरक्षण को लेकर पिछले कुछ वर्षों में किए गए कार्यों के कारण अच्छी पैदावार हुई। 

 इसे भी पढ़ें: फडवीस ने सूखा प्रभावित इलाकों में रोजगार गारंटी योजना शुरू करने के दिए आदेश

फडणवीस राज्य स्तर पर खरीफ फसलों को लेकर समीक्षा बैठक करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। इस बैठक में मौसम विभाग के अधिकारियों, संभागीय आयुक्तों, जिलाधिकारियों, मंत्रियों और कृषि, सहकारी, पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘मानसून में देरी हुई है इसलिए पिछले तीन दिनों में परामर्श भेजे गए हैं । इसमें किसानों को कपास, सोयाबीन, धान, गन्ना की बुआई के काम में जल्दबाजी नहीं करने और बारिश के अनुमान के मुताबिक काम करने को कहा गया है।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video