नवजात शिशुओं की देखभाल, बेहतर इलाज के लिए बंगाल में सर्वाधिक यूनिट: ममता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 15, 2018   16:48
नवजात शिशुओं की देखभाल, बेहतर इलाज के लिए बंगाल में सर्वाधिक यूनिट: ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि देश में नवजात शिशुओं की देखभाल और बेहतर इलाज के लिए सबसे अधिक बिस्तर और सुविधाएं पश्चिम बंगाल में हैं।

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि देश में नवजात शिशुओं की देखभाल और बेहतर इलाज के लिए सबसे अधिक बिस्तर और सुविधाएं पश्चिम बंगाल में हैं। ‘नवजात देखभाल सप्ताह’ (न्यूबॉर्न केयर वीक) की शुरूआत के दौरान उन्होंने यह बयान दिया।

ममता ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ ‘नवजात देखभाल सप्ताह’ आज से शुरू हो गया है। हमने पिछले सात वर्षों में बंगाल में 307 ‘सिक न्यू बोर्न स्टेबलाइजेशन यूनिट’ (एसएनएसयू) की स्थापना की है। ‘सिक नियोनेटल केयर यूनिट’ (एसएनसीयू) की संख्या छह से बढ़कर 68 हो गई है।’’ ‘नवजात देखभाल सप्ताह’ हर वर्ष 15 से 21 नवम्बर के बीच, नवजात देखभाल के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए मनाया जाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।