मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री तोमर ने 66 दिन बाद पहनी चप्पलें, सड़क की मरम्मत नहीं होने से थे नाराज

Minister Tomar
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
ग्वालियर में सड़कों की मरम्मत नहीं होने से नाराज होकर चप्पल-जूते पहनना छोड़कर नंगे पांव चलने वाले मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के आग्रह पर 66 दिन बाद रविवार को चप्पलें पहन ली।

ग्वालियर में सड़कों की मरम्मत नहीं होने से नाराज होकर चप्पल-जूते पहनना छोड़कर नंगे पांव चलने वाले मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के आग्रह पर 66 दिन बाद रविवार को चप्पलें पहन ली। इस दौरान सिंधिया ने कहा कि जिन सड़कों के लिए मंत्री तोमर ने चप्पलों का त्याग किया था, वो अब शानदार बन रही हैं।

मालूम हो कि तोमर ने इस साल 20 अक्टूबर को अपने गृह नगर ग्वालियर में कहा था, ‘‘जनता को तकलीफ हो रही है। सड़कों को सही करने के लिए सरकार ने समय रहते पैसा दिया और अधिकारियों को इसे तुरंत सही करने के लिए कहा। जिस जनता ने उन्हें चुना है, उनके सामने मैं सार्वजनिक रूप से स्वीकार कर रहा हूं कि सड़कें नहीं बनी हैं और इसके लिए माफी भी मांग रहा हूं।’’

तोमर ने आगे कहा था, ‘‘जनता को जो पीड़ा हो रही है, उसका अहसास मुझे भी होना चाहिए। इसलिए जब तक (ग्वालियर की) तीन सड़कें लक्ष्मण तलैया, गेंडे वाली सड़क और अस्पताल रोड की मरम्मत नहीं होंगी, तब तक मैं जूते-चप्पल नहीं पहनूंगा।’’ इसके बाद नगर निगम ने शहर के कई इलाकों में सड़कों की मरम्मत और निर्माण कार्य शुरू कर दिया था। अब इन सड़कों का काम पूरा होने वाला है। सिंधिया रविवार को ग्वालियर आए और उन्होंने ऊर्जा मंत्री तोमर के सामने चप्पले रखकर पहनने का आग्रह किया। इसके बाद तोमर ने चप्पलें पहन लीं।

इस दौरान सिंधिया ने कहा, ‘‘प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जिन सड़कों के निर्माण के लिए चप्पलें छोड़ी थी, वो अब पूरी हो रही हैं। इन सड़कों के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी और शानदार सड़कें बन रही हैं। जल्दी ही इनका उदघाटन किया जाएगा।’’ चप्पल पहनने के बाद तोमर ने कहा, ‘‘जिन लोगों को पीड़ा हुई, वे अब सड़कों पर अच्छी तरह चल सकेंगे और इसमें उन्हें आनंद की अनुभूति हो रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़