• मध्य प्रदेश में युवक ने बेटी के जन्म पर अनोखे अंदाज में जाहिर की खुशी, लोगों को खिलाई 50 हजार की पानी पुरी

एमपी के एक 28 वर्षीय युवक आंचल गुप्ता ने अपनी बेटी के जन्म की खुशी में ₹50000 की पानी पुरी लोगों को फ्री में खिलाई।

एमपी के एक  28 वर्षीय युवक आंचल गुप्ता ने अपनी बेटी के जन्म की खुशी में ₹50000 की पानी पुरी लोगों को फ्री में खिलाई। आंचल गुप्ता ने रविवार को कुछ घंटों के लिए मुफ्त पानी पुरी की सेवा की ,क्योंकि वह अपनी बेटी के जन्म का जश्न मनाना चाहते थे और इसके जरिए लोगों को एक संदेश भी देना चाहते थे कि माता-पिता को गर्व महसूस करना चाहिए कि उनकी एक बेटी है।

आंचल ने कहा कि ''मैं एक सीमित आय वाला छोटा सा विक्रेता हूं ।जिस तरह से एक बड़े पैमाने पर मैं इसे सेलिब्रेट कर सकता था ,वैसा मैंने किया। लेकिन मैं उन सभी को एक संदेश देना चाहता था ,जो बालिकाओं को बोझ समझते हैं। मुझे गर्व है कि मेरी एक बेटी है।"

पानी ुरी विक्रेता आंचल गुप्ता का कहना है कि जैसे ही मुझे 17 अगस्त को बेटी के जन्म की खबर मिली तो, मैं बेहद खुश हो गया। मैं समाज को दिखाना चाहता था कि लड़के और लड़कियों के बीच कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। इसलिए रविवार को मैंने  कॉलर क्षेत्र में बीमा कुंज रोड में 3 स्टाल लगाए और दोपहर 1:00 बजे से 6:00 बजे तक मुफ्त पानी पुरी उपलब्ध कराई।।

आंचल के तीन स्टॉल पर सैकड़ों लोग उमड़ पड़े, , आंचल ने भीड़ से कोविड-19 सावधानियों का पालन करने की अपील की ,कतार में लगे लोगों को मास्क पहनने और उनकी बारी आने तक सुरक्षित दूरी पर खड़े रहने को कहा।

आंचल का कहना है कि हालांकि जब लोगों को पता चला कि वह मुफ्त में पानी पुरी क्यों बांट रहे हैं?? कुछ लोगों ने बात मानने से इंकार कर दिया ,तो कुछ लोग दंग रह गए। इनके साथ ही कुछ ने उन्हें बेटी होने और समाज को  संदेश देने  के लिए बधाइयां  दीं।