सांसद अपने क्षेत्र में ब्लॉक स्तर पर जन औषधि केंद्र खुलवाने की करें पहल: मंडाविया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 9 2019 12:17PM
सांसद अपने क्षेत्र में ब्लॉक स्तर पर जन औषधि केंद्र खुलवाने की करें पहल: मंडाविया
Image Source: Google

मंत्री ने कहा कि इन जन औषधि केंद्रों पर सस्ती दवाएं मिल रही हैं जिनसे गरीबों को बहुत फायदा हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं सभी सांसदों से आग्रह करता हूं कि वे अपने क्षेत्रों में ब्लॉक स्तर पर जन औषधि केंद्र खुलवाने की पहल करें ताकि गरीबों को फायदा हो।

नयी दिल्ली। केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को सभी लोकसभा सदस्यों का आह्वान किया कि वे अपने संसदीय क्षेत्रों में ब्लॉक स्तर पर जन औषधि केंद्र खुलवाने के लिए पहल करें ताकि गरीबों को ज्यादा से ज्यादा फायदा हो सके। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान दीपक बैज और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में मंडाविया ने सदस्यों से यह आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में सरकार बनने के बाद यह तय किया कि देश के गरीबों में सस्ती दवाएं मिलनी चाहिए और फिर देश भर में जन औषधि केंद्रों की स्थापना की गई।

इसे भी पढ़ें: अधीर रंजन चौधरी और के सुरेश ने कर्नाटक में राजनीतिक स्थिति पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

मंत्री ने कहा कि इन जन औषधि केंद्रों पर सस्ती दवाएं मिल रही हैं जिनसे गरीबों को बहुत फायदा हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं सभी सांसदों से आग्रह करता हूं कि वे अपने क्षेत्रों में ब्लॉक स्तर पर जन औषधि केंद्र खुलवाने की पहल करें ताकि गरीबों को फायदा हो। वे आवेदन करें और हम उनके क्षेत्रों में ब्लॉक स्तर पर जन औषधि केंद्र खुलवाएंगे।’’ मंत्री ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि दुनिया भर में भारत में निर्मित जेनेरिक दवाओं का बड़े पैमाने का उपयोग हो रहा है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप