JEE एडवांस का रिजल्ट जारी, दिल्ली के मृदुल अग्रवाल ने हासिल किया पहला स्थान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 15, 2021   12:03
JEE एडवांस का रिजल्ट जारी, दिल्ली के मृदुल अग्रवाल ने हासिल किया पहला स्थान
प्रतिरूप फोटो

अधिकारियों ने बताया कि इस साल जेईई-एडवांस्ड में 41,862 उम्मीदवारों को सफलता मिली है जिनमें से 6,452 लड़कियां हैं। महिला उम्मीदवारों में से दिल्ली मंडल से काव्या चोपड़ा ने पहला स्थान हासिल किया है। चोपड़ा को 360 में से 286 अंक मिले हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मृदुल अग्रवाल ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा जेईई-एडवांस्ड में शीर्ष स्थान हासिल किया है। परीक्षा के नतीजे शुक्रवार को घोषित किए गए। अग्रवाल को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)- एडवांस्ड में 360 में से 348 अंक मिले। अधिकारियों ने बताया कि इस साल जेईई-एडवांस्ड में 41,862 उम्मीदवारों को सफलता मिली है जिनमें से 6,452 लड़कियां हैं। महिला उम्मीदवारों में से दिल्ली मंडल से काव्या चोपड़ा ने पहला स्थान हासिल किया है। चोपड़ा को 360 में से 286 अंक मिले हैं। 

इसे भी पढ़ें: जेईई मेन परिणाम : 44 उम्मीदवारों ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किये 

इस साल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर ने परीक्षा करायी थी। यह प्रतिष्ठित आईआईटी में दाखिले के लिए होने वाली परीक्षा है। देशभर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली जेईई-मेन्स परीक्षा को जेईई-एडवांस्ड के लिए योग्यता परीक्षा माना जाता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।