मुलायम का बड़ा बयान, कहा- केन्द्र की अगली सरकार सपा के बिना नहीं बनेगी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 22, 2018   17:29
मुलायम का बड़ा बयान, कहा- केन्द्र की अगली सरकार सपा के बिना नहीं बनेगी

यादव ने कार्यकर्ताओं को पढ़ने और लिखने की आदत डालने की सीख दी। उन्होंने कहा कि लोकसभा में, राज्यसभा में और रक्षा मंत्री बतौर कार्यकाल में उनके दिये गये भाषणों का संकलन है और कार्यकर्ताओं को उन्हें पढ़ना चाहिए।

लखनऊ। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने आज पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे ऐसी स्थिति उत्पन्न कर दें कि केन्द्र में कोई भी सरकार सपा के सहयोग के बिना ना बन सके। यादव कहा कि सभी लोग संकल्प लें कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के अलावा हमें ऐसे हालात पैदा कर देने हैं कि कोई भी सरकार सपा के समर्थन के बिना ना बन सके। वह अपने 80वें जन्मदिन के मौके पर केक काटने के बाद यहां पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

यादव ने कार्यकर्ताओं को पढ़ने और लिखने की आदत डालने की सीख दी। उन्होंने कहा कि लोकसभा में, राज्यसभा में और रक्षा मंत्री बतौर कार्यकाल में उनके दिये गये भाषणों का संकलन है और कार्यकर्ताओं को उन्हें पढ़ना चाहिए। कार्यक्रम में यादव के सुपुत्र सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उपस्थित नहीं थे क्योंकि वह मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने हालांकि पिता के साथ अपनी फोटो ट्वीट कर सुबह ही जन्मदिन की बधाई दी थी।

मुलायम के जन्मदिन को उनके भाई शिवपाल यादव की नवगठित प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के छह, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित कार्यालय पर भी मनाया गया। प्रदेश के विभिन्न जिलों में भी सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेता का जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर पार्टी ने इटावा के सैफई में दंगल का आयोजन किया। गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव भी एक समय पहलवानी किया करते थे। उधर शिवपाल यादव ने भाई को जन्मदिन की मुबारकबाद देते हुए कहा कि उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन मुलायम के आशीर्वाद से ही किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।